घरसमाचारपैनलों के उत्पादन में कमी से प्रभावित, इस साल के ड्राइविंग आईसी उपयोग ने पहली बार नकारात्मक वृद्धि का अनुभव किया।

पैनलों के उत्पादन में कमी से प्रभावित, इस साल के ड्राइविंग आईसी उपयोग ने पहली बार नकारात्मक वृद्धि का अनुभव किया।

TrendForce के अनुसार, WitsView की नवीनतम टिप्पणियों से पता चलता है कि पैनल उत्पादन कटौती के कारण फ्लैट पैनल डिस्प्ले ड्राइवर ICs की मांग में गिरावट आ रही है। इस वर्ष कुल उपयोग की वार्षिक वृद्धि दर माइनस 3.2% रहने का अनुमान है, जो हाल के वर्षों में पहली नकारात्मक वृद्धि है।




पेशेवर अनुमानों के अनुसार, 2020 में विकास के लिए सीमित जगह है, और कुल उपयोग की वार्षिक वृद्धि दर केवल 1.3% होने का अनुमान है।

ट्रेंडफोर्स के एक उप शोधकर्ता ली ज़िहाओ ने कहा कि मुख्य भूमि चीन में 10.5-पीढ़ी की लाइन की मात्रा में वृद्धि जारी रहने के बाद, पैनल के ओवरसैप्ली पर दबाव लगातार बढ़ रहा है, इस साल एक चरम पर पहुंच गया। चीन-अमेरिकी व्यापार विवाद ने औद्योगिक झटके और टर्मिनल उपकरणों की कमजोर मांग के कारण, जो पैनल शेयरों में वृद्धि का कारण बना।

जब पैनल की कीमत नकद लागत से कम हो जाती है, तो पैनल निर्माता उत्पादन को कम करके नुकसान को कम करने का चयन करेंगे, और आईसीएस ड्राइविंग की मांग स्वाभाविक रूप से प्रभावित होगी। वर्तमान में, यह अनुमान है कि 2019 में ड्राइविंग आईसी की कुल खपत केवल 7.76 बिलियन है।

यद्यपि 2020 में नई क्षमता में वृद्धि से पैनल की मांग में वृद्धि हो सकती है, बड़े आकार के पैनल उच्च रिज़ॉल्यूशन की ओर बढ़ना जारी रखते हैं, लेकिन जैसे-जैसे संकीर्ण फ्रेम उत्पादों की मांग बढ़ती है, एअर टेक्नोलॉजी पर गेट नए मॉडल में अधिक व्यापक रूप से उपयोग किए जाएंगे। । शीर्ष पर, गेट आईसी की मात्रा स्पष्ट रूप से अभिसरित है। लंबे समय के बाद, यह भी चालक आईसी के विकास को ऑफसेट करता है। ऑटोमोटिव पैनल और पहनने योग्य उपकरणों की बढ़ी हुई मांग उन कुछ ड्राइवरों में से एक होगी जिनके लिए ड्राइवर आईसी की मांग बढ़ने की उम्मीद है।